शक्ति मल्लिक हत्याकांड मामले में तेजस्वी-तेजप्रताप पर FIR दर्ज, परिजनों ने कहा-इन्होंने ही हत्या कराई

tej pratap yadav and tejashwi yadav

राजद एससी-एसटी प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश सचिव शक्ति मल्लिक की रविवार सुबह अपराधियों ने मुर्गी फॉर्म रोड स्थित घर में घुसकर हत्या कर दी। तीन नकाबपोश अपराधी आए और 40 साल के मल्लिक के सिर और छाती में तीन गोलियां मारीं। घरवाले घायल अवस्था में उसे सदर अस्पताल लाए, मगर कुछ ही देर में मौत हो गई। इस मामले में मृतक के पिता और पत्नी ने राजद नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव समेत पांच ज्ञात और तीन अज्ञात को नामजद करते हुए प्राथिमकी दर्ज कराई है। परिजनों का आरोप है कि तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, कालू पासवान, अनिल साह और सुनीता देवी ने हत्या करवाई है। खजांची हाट थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज होने की पुष्टि की है।

परिजनों का आरोप है कि शक्ति रानीगंज विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते थे। इसके लिए पार्टी की ओर से 50 लाख रुपए मांगे। बाद में पार्टी से निकाल भी दिया। शक्ति निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरना चाहते थे, इसलिए हत्या करवा दी गयी। वारदात की सूचना मिलते ही एसपी विशाल शर्मा, सदर एसडीपीओ आनंद पाण्डेय और खजांची हाट थाना प्रभारी सुनील कुमार मण्डल मौके पर पहुंचे और परिजनों से बात कर उनका बयान लिया। एसपी ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

जमीनी विवाद व लेन देन एंगल पर हो रही है जांच

पुलिस जमीन विवाद और रुपए के लेनदेन एंगल पर भी जांच पड़ताल कर रही है। बताया जाता है कि मृतक शक्ति मल्लिक का कई लोगों से रुपए का भी लेनदेन था। वह तकादा करने के लिए लोगों के पास जाता भी था। इसके अलावा जमीनी विवाद के एंगल पर भी पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है। ताकि किसी भी तरह का सुराग मिलने पर अपराधियों के जद तक पहुंचा जा सके।