बिहार के ‘सहरसा’ जिले को ई-गवर्नेंस सिल्वर अवार्ड, लोक सेवाओं में उत्कृष्ट योगदान के लिए हुआ चयन

बिहार के सहरसा जिले को ई-गवर्नेंस के माध्यम से लोक सेवाओं में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस सिल्वर अवार्ड के लिए चुना गया है। मुंबई में आयोजित 23वें ई-गवर्नेंस राष्ट्रीय सम्मेलन में जिले की पदाधिकारी सिल्वर अवार्ड डॉ0 शैलजा शर्मा प्राप्त करेंगी। आपको बता दें कि इस समारोह का आयोजन 07-8 फरवरी को किया जाएगा।

इन क्षेत्रों में हुए उत्कृष्ट कार्य

ई-गवर्नेंस के क्षेत्र में विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट कार्य करने एवं नवाचारी प्रयोग के लिए प्रशासनिक सुधार एवं लोक शिकायत विभाग, भारत सरकार तथा इलेक्ट्रोनिक एवं सूचना प्रोद्यौगिकी विभाग, भारत सरकार द्वारा व्यक्तियों, संस्थाओं, सरकारी एवं निजी क्षेत्र के लिए कई श्रेणियों में गोल्डेन एवं सिल्वर दो पुरस्कार प्रदान करने के लिए चयन किया जाता है। पुरस्कार हेतु आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं जिसके आधार पर कई स्तरों पर सघनता से स्क्रुटनी की जाती है।

साल 1997 से हो रहा आयोजन

आपको बता दें कि वर्ष 1997 से प्रतिवर्ष ई-गवर्नेंस पर राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, केन्द्र एवं राज्य सरकार के मंत्रीगण सहित विभिन्न राज्यों के सचिव स्तर के पदाधिकारी, देश के विभिन्न भागों से निजी एवं सरकारी, संस्थाओं, शैक्षणिक संस्थानों सहित विभिन्न क्षेत्रों के हजारों डेलीगेट्स भाग लेंगे