नीतीश कुमार ने सिक्किम के मुख्यमंत्री को पत्र लिख कर कहा, बिहार के निवासी नूरुल होदा के पार्थिव शरीर को उनके घर लाने की दे अनुमति

नीतीश कुमार ने सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग को पत्र लिख कर, बिहार के किशनगंज निवासी स्वर्गीय नूरुल हुदा के पार्थिव शरीर को मुक्त करने का अनुरोध किया। अपने पत्र में नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे सूचित किया गया है कि नूरुल  होदा पुत्र मोहम्मद नाजिम निवासी ग्राम-दुबनोची, प्रखंड-पोठिया, जिला-किशनगंज की 24 मई, 2021 को गंगटोक, सिक्किम में कोविड-19 संबंधित जटिलताओं के कारण मृत्यु हो गई. स्वर्गीय नूरुल  होदा के परिवार के सदस्य अपने रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को किशनगंज में उनके पैतृक स्थान पर लाना चाहते हैं।

किशनगंज जिला प्रशासन ने पहले ही 24 मई, 2021 को गंगटोक जिला प्रशासन से शव उसके परिजनों को सौंपने का अनुरोध किया था। लेकिन, यह अनुरोध अब तक स्वीकार नहीं किया गया है। यह आवश्यक है कि मृतक और उनके परिवार के सदस्यों के प्रथागत अधिकारों का सम्मान किया जाए और उन्हें अपने रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार करने की अनुमति दी जाए।

अत: मैं आपसे व्यक्तिगत रूप से इस मामले को देखने और परिवार के सदस्यों को स्वर्गीय नूरुल  होदा के शरीर को शीघ्र मुक्त करने की सुविधा प्रदान करने का अनुरोध करता हूं।