बेगूसराय में लगी भीषण आग, कई घर हुए जलकर राख।

इस वक्त एक बड़ी खबर बेगूसराय से आ रही है। मीडिया सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार भीषण आग लगने से लगभग आधा दर्जन घर जलकर राख हो गया है। आग लगने का कारण फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सका है कि आग कैसे लगी और इतने घर कैसे चपेट में आया। घटना सदर प्रखंड के मंडल कारा के निकट स्थित एनएच 31 के किनारे बसे झुग्गी झोपड़ी की है। पीड़ितों में खुशबू देवी, मीनाक्षी देवी, कंचन देवी, मनीषा देवी, मीणा देवी एवं रणजीत मल्लिक शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि रणजीत मल्लिक के घर में आग लगी देखते ही देखते आग ने तुरंत ही विकराल रूप धारण कर लिया और आसपास के इलाकों में फैल गया। जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया।

आग की लपटें देख घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। आग की भयावहता को देखते हुए मोहल्ले के युवाओं ने जोखिम उठाकर आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास कीया लेकिन जब तक लोग जुगाड़ कर पाते हैं तब तक आधा दर्जन घर जलकर राख में तब्दील हो गया। इस अग्निकांड में जहां आग बुझाने को लेकर संजय पासवान जख्मी हो गए हैं वही लाखों रुपए की क्षति होने के अनुमान लगाए जा रहे हैं ।

लोगों में दमकल की गाड़ी के लेट से आने पर आक्रोश देखा गया। स्थानीय लोगों की मानें तो यदि समय पर दमकल गाड़ी आती तो इस भारी नुकसान को रोका जा सकता था। फिलहाल स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है।