शाहीनबाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘सुनवाई के लिए अभी माहौल ठीक नहीं’

नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली के शाहीनबाग में पिछले 70 से अधिक दिनों से चल रहे प्रदर्शन का अभी अंत दिखाई नहीं दे रहा है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने कहा कि सार्वजनिक सड़क प्रदर्शन के लिए ठीक नहीं है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट इस मामले में सुनवाई कर रहा है, और करता रहेगा। कोर्ट ने कहा कि वार्ताकारों के द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट को पढ़ा गया है और मौजूदा हालात को देखते हुए कोई टिप्पणी या फैसला ठीक नहीं है।कोर्ट कोई अंतरिम आदेश जारी किए बिना अगली सुनवाई के लिए 23 मार्च की तारीख तय कर की। बता दें कि शाहीन बाग में दो महीने से ज्यादा वक्त से बंद पड़े सड़क को खोलने के लिए दाखिल याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है।

प्रदर्शनकारियों को मिले सुरक्षा

इस बीच वरिष्ठ वकील वजाहत हबीबुल्लाह और भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर के साथ बहादुर अब्बास नकवी ने सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की है। इस याचिका में शाहीन बाग में डटे प्रदर्शनकारियों के लिए पर्याप्त सुरक्षा की मांग की गई है।

सड़क खुलवाने के लिए हलफनामा

वार्ताकारों की रिपोर्ट से पहले शाहीन बाग में नाकाबंदी हटाने के लिए चल रहे प्रयासों में शामिल वजाहत हबीबुल्ला ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया, जिसमें उन्होंने सड़क को खोलने के लिए समाधान सुझाए हैं। हलफनामे में कहा गया है कि आस-पास की कुछ सड़कों पर लगे बैरिकेड्स हटाने से स्थिति में तुरंत राहत मिल सकती है।