पीएम मोदी आज से बिहार में करेंगे चुनावी शंखनाद,चिराग के जीजा से लेकर मांझी तक के लिए प्रचार, सीएम नीतीश भी रहेंगे साथ

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद पीएम मोदी पहली बार बिहार का दौरा कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से बिहार में चुनावी शंखनाद करने जा रहे हैं। आज जमुई में वह जनसभा को संबोधित करेंगे और एनडीए के प्रत्याशी अरुण भारती के लिए वोट मांगेंगे। जमुई में पीएम मोदी की सभा को लेकर सारी तैयारी पहले ही पूरी हो चुकी है। बिहार के दोनों उपमुख्यमंत्री और लोजपा (रा) के प्रमुख चिराग पासवान खुद से इसकी तैयारी देख रहे थे। तीन दिन बाद वह नवादा में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस लोकसभा चुनाव में पीएम 16 जनसभाएं करेंगे। इनमें पाटलिपुत्र, पटनासाहिब, गया, जमुई, अररिया, मुजफ्फरपुर, सासाराम, वाल्मीकिनगर समेत 16 लोकसभा क्षेत्रों में सभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के आगमन को लेकर सुरक्षा-व्यवस्था सख्त

पीएम मोदी के आगमन को लेकर बल्लोपुर मैदान में सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पुलिस बल, सैनिक, अर्धसैनिक बल को लगाया गया है. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए चार अप्रैल को ट्रैफिक रूट चार्ट को तैयार किया गया है. बिना अनुमति के सभा स्थल तक जाने नहीं जा सकेंगे. सुबह 8 बजे से 12 बजे तक सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध है.

जुमई सीट से 2024 का पीएम करेंगे शंखनाद

पीएम मोदी बिहार के सियासी रण में आज उतर रहे हैं. जुमई सीट से 2024 का पीएम शंखनाद करेंगे. यह सीट चिराग पासवान के खाते में गई है, जहां से इस बार उनके बहनोई अरुण भारती चुनाव लड़ रहे हैं. ऐसे में पीएम मोदी जमुई में जनसभा को संबोधित कर चिराग के बहनोई को जिताने की अपील करेंगे. इस तरह बिहार में एनडीए की चुनावी रैलियों की शुरुआत हो रही है. इस बार एनडीए ने क्लीन स्वीप का टारगेट बिहार में रखा है, जिसे हासिल करने के लिए ही पीएम मोदी जमुई से आगाज कर रहे हैं?

पहले चरण में जमुई, नवादा, औरंगाबाद और गया सीट पर 19 अप्रैल को चुनाव

बिहार के पहले चरण में जमुई, नवादा, औरंगाबाद और गया सीट पर 19 अप्रैल को चुनाव है. जमुई सीट से एलजेपी (आर) के प्रमुख चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती चुनाव लड़ रहे हैं. पहले ही चरण में गया सीट भी शामिल है, जहां से जीतनराम मांझी चुनाव लड़ रहे हैं. एनडीए के तहत यह सीट मांझी के हिस्से में गई है. औरंगाबाद और नवादा सीट पर बीजेपी चुनाव लड़ रही है. औरंगाबाद से सुशील कुमार सिंह चुनावी मैदान में है तो नवादा सीट से विवेक ठाकुर किस्मत आजमा रहे हैं।

बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की नजर

बिहार की सभी 40 सीटों पर एनडीए की नजर है. पिछली बार 39 सीटों पर जीत मिली थी. गठबंधन के लिए पीएम मोदी से काफी उम्मीदें हैं. यही वजह है कि सभी उम्मीदवार चाहते हैं कि प्रधानमंत्री उनके क्षेत्र में भी प्रचार करने आएं. आचार संहिता लगने के बाद पीएम पहली बार बिहार आ रहे हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भीउनके साथ मंच साझा करेंगे.