बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह तत्काल प्रभाव से निलंबित, डीजीपी के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी का आरोप

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। कोरोन त्रासदी के बीच उन्होंने डीजीपी एसके सिंघल के खिलाफ आपत्तिजनक और बेबुनयाद टिप्पणी करने के आरोप में यह कार्रवाई की गई है। मृत्युंजय कुमार को निलंबित करने के संबंध में गुरुवार को सीआईडी की डीआईजी गरिमा मलिक द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

मृत्युंजय कुमार सीआईडी में इंस्पेक्टर के पद पर थे। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान इस संबंध में इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह से 3 मई 2021 को स्पष्टीकरण माँगा गया था। मीडिया में दिये गये बयान को पुलिस मुख्यालय ने गंभीरता से लिया है। उनके द्वारा दिए समर्पित स्पष्टीकरण को पुलिस मुख्यालय ने संतोषप्रद नहीं पाते हुए डीजीपी ने उन्हें तत्काल प्रभाव ने निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी चलेगी।

साथ ही विभागीय कार्यवाही शुरू करने के भी आदेश दिए गए हैं। पुलिस एसोसिएशन में एएसआई से लेकर इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी सदस्य होते हैं।

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष व इंस्पेक्टर मृत्युंजय कुमार सिंह पर कोरोना के इस संकट में आपत्तिजनक एवं निराधार टिप्पणी करने का आरोप है.

आपको बता दें कि वर्तमान में मृत्युंजय कुमार सिंह अपराध अनुसंधान विभाग में इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थापित हैं. उनके निलंबन को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से पत्र भी जारी कर दिया गया है. पत्र में लिखा गया है कि मृत्युंजय कुमार सिंह को तत्काल प्रभाव से समान्य जीवन यापन भत्ता पर निलंबित किया जाता है. निलंबन के साथ ही उनपर विभागीय कार्रवाई भी शुरू करने का आदेश पत्र के जरिए दिया गया है.