शराबबंदी के बाद भी शराब पर नियंत्रण पाने में सिस्टम क्यों हो रहा फेल, कौन खेल रहा है मौत का यह गंदा खेल….

बिहार में शराबबंदी के बाद जहरीली शराब के मामले में बढ़ोतरी हुई है। राज्य में चोरी छिपे सिर्फ शराब की तस्करी का खेल ही नही चल रहा कई मासूम जिंदगियां भी इसके वजह से उजड़ती नजर आ रही हैं। मामला छपरा से जुड़ा है जहां शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं चार अन्य लोग की तबीयत खराब है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें कुछ लोगों की आंखों की रोशनी जाने की बात बताई जा रही है। घटना जिले के पानापुर थाना क्षेत्र के जीपूरा और रामदास पुर गांव की है।

बताया जा रहा है कुछ मजदूरों ने सोमवार की रात एक साथ बैठकर शराब का सेवन किया था। शराब पीने के कुछ देर बाद ही एक-एक कर सब की तबीयत बिगड़ने लगी। इनमें से दो लोगों की इलाज से पहले ही तड़प-तड़प कर मौत हो गई वहीं चार अन्य लोग बीमार हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है।

बीमार मजदूरों ने बताया है कि उन्होंने शराब का सेवन किया था, जिसके बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी। मालूम हो कि इसके पूर्व भी छपरा में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है, इसके बावजूद मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है जबकि बिहार में पूर्ण शराब बंदी लागू है।

हालांकि अभी तक पुलिस के द्वारा जहरीली शराब से मजदूरों की मौत होने की पुष्टि नहीं की गई है। पर ग्रामीणों की माने तो मरने वालो की मौत की वजह शराब बताई जा रही है। मामले के जांच के बाद ही वास्तविकता का पता चल पायेगा।