पटना जंक्शन से 8.42 करोड़ का सोना बरामद, मालिकाना में कदमकुआं के मिथिलेश का नाम, पूछने पर कहा-मेरा नहीं सोना

पटना जंक्शन से शनिवार रात को भारी मात्रा में सोना बरामद किया गया। रेल थाने की पुलिस ने एक नंबर प्लेटफार्म के गेट नंबर चार के पास से 18 किलो 390 ग्राम, 680 मिलीग्राम सोने के जेवरात बरामद किए। साथ ही 2 लाख 30 हजार 230 नगद भी जब्त की। बरामद सोने की कीमत लगभग 8.42 करोड़ आंकी जा रही है। सारा सोना और कैश बाकरगंज स्थित एमके गोल्ड नाम के ज्वेलरी हाउस के मालिक मिथिलेश कुमार से बरामद की गई।

मामले की गहरी तफ्शीश जारी

रेल डीएसपी मनोज कुमार ने कहा कि जांच चल रही है। आयकर विभाग, जीएसटी की टीम भी जांच में जुटी है। पुलिस रविवार को कई ज्वेलरों से पूछताछ करेगी। आयकर की टीम जांच कर रही है कि कहीं यह टैक्स चोरी या फिर तस्करी का मामला तो नहीं है। मिथिलेश दूरंतो एक्सप्रेस से उतरे थे। आयकर की टीम ने देर रात मिथिलेश के ज्वेलरी शॉप पर छापेमारी की और वहां से एक किलो सोना जब्त किया।

जिसका नाम लिया उसने कहा- मेरा नहीं है

ट्रॉली बैग की जांच की गई तो सोना मिला। कदमकुआं निवासी मिथिलेश ने पूछताछ में बताया कि वह कोलकाता से अपने लिए और बाकरगंज के राधिका ज्वेलर्स के लिए ज्वेलरी लेकर आ रहे थे। कई और ज्वेलर्स के भी नाम लिये। पुलिस ने कहा कि राधिका ज्वेलर्स से बात की गई तो उसके मालिक ने कहा कि सोना उनका नहीं है।